मुंबई इंडियंस को हरा कर संदीप लामिछाने ने कहा कुछ ऐसा ‘भड़क उठेंगे रोहित और नीता अम्बानी.’

आईपीएल 2018 का 55वा मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला के मैदान पर खेला गया था।इस मैच मे मुंबई को क्वालिफाई करने के लिए हर हालत मे मैच जीतना था।परंतु हुआ इसके विपरीत मुंबई इंडियंस ने अपने हाथ से खुद प्लेऑफ़ मे जाने का मौका छोड़ दिया।

Another important fifty yesterday! @rishabpant's exploits this season were a class apart! ???????? #DilDilli #Dhadkega #DDvMI

A post shared by Delhi Daredevils (@officialdaredevils) on

Advertisement

Advertisement

इस शानदार मुकाबले मे दिल्ली डेयर डेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रन से मात दी है।दिल्ली खुद तो क्वालीफाई नही कर पाई और साथ मे यह मैच जीतकर मुंबई इंडियंस को भी क्वालीफाई नही करने दिया।कहते है ना हम तो डूबे सनम तुमको भी ले डुबेगे

दिल्ली डेयर डेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।पहले बल्ल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स ने शानदार विस्फोटक शुरुआत की।दिल्ली के सलामी बल्लेबाजो ने महज 3 ओवर मे 30 रन बनाए थे।

इसके बाद झट से दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपने दोनों होनहार सलामी बल्लेबाजो को खो दिया था।इसके बाद मैंन इन फोर्म ऋषभ पंत मैदान पर आए और शानदार शॉट्स लगाए।तूफानी पारी खेलते हुए ऋषभ पंत ने 44 गेंदो पर 64 रन की पारी खेली।इसके बाद अंत का काम युवा विजय शंकर और अभिषेक शर्मा ने कर दिखाया।दिल्ली डेयरडेविल्स ने निर्धारित 20 ओवर मे 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए।

दिल्ली के लिए विजय शंकर ने 30 गेंदों पर 43 रन की नाबाद पारी खेली। वही मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम की शुरुआत खास नही हुई क्योकि इनके सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव महज 12 रन बनाकर ही पैवेलियन लौट गए थे।इनके बाद इविन लुईस ने शानदार शॉट लगाए और अपना जलवा दिखाया।

लेकिन फिर 57 रन के स्कोर पर ईशान किशन का विकेट गिरा और इसके बाद 74 रन पर इविन लुईस आउट हो गए।इसके बाद मानो मुंबई इंडियंस की टीम लड़खड़ा गई और 19.3 ओवर मे 163 रन पर ऑल आउट हो गई।

मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 21 गेंदों पर 48 रन की पारी एविन लुईस ने खेली। वही दिल्ली के लिए संदीप लामिछाने ने अपने कोटे के 4 ओवर में 36 रन देकर 3 विकेट लिए।दिल्ली डेयरडेविल्स की इस जीत मे सबसे बड़ा हाथ संदीप लमिछाने के था।जिन्होने शानदार गेंदबाजी का नजारा दिखाया और 3 मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजो को पैवेलियन भेजा।

दिल्ली डेयरडेविल्स की जीत पर संदीप लामिछाने ने कहा था कि मुंबई को हराकर बेहद खुश हैं उन्हें आईपीएल से बाहर करने के बाद अब काफी ख़ुशी हो रही है

संदीप लामिछाने के इस बयान से मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी नाखुश हो सकते है।जिस तरीके से संदीप लमिछाने ने अपने विचार व्यक्त किए उस हिसाब से तो प्रतीत हो रहा था कि दिल्ली के खिलाड़ियों ने पंत और पंड्या विवाद को गंभीरता से लिया है।

मैच खत्म होने के बाद संदीप लामिछाने का वीडियो अमित मिश्रा ले रहे थे।जिसकी वीडियो आईपीएल की ऑफिशियल साइट पर शेयर की गई है।इस वीडियो मे संदीप ने कहा है कि उनका आईपीएल का सफ़र बेहद खूबसूरत रहा और दिग्गज खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर उन्हें काफी अच्छा लगा। संदीप कहते हैं कि, वह खुश हैं की उन्होंने मुंबई का प्ले ऑफ़ में जाने का सपना तोड़ दिया और उनको बाहर का रास्ता दिखाया

 

 

Advertisement