19 मई यानि आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयलस के बीच एक अहम करो या मरो की स्थिति वाला मैच खेला गया था।यह मैच सवाई मानसिन्ह स्टेडियम जयपुर मे खेला गया ।दोनो ही टीमे 12-12 अंको पर खड़ी थी और दोनो टीमो के लिए यह मैच बहुत महत्तवपूर्ण था।

9 overs in. Royals aiming to up the game and score some big runs. RR – 6⃣3⃣ / 1⃣ #RRvRCB #JazbaJeetKa #HallaBol #VIVOIPL

A post shared by Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) on

Advertisement

Advertisement

बात करे इस मैच की तो राजस्थान रॉयलस के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजी कराने के फैसला किया।हालांकि आज खेले जा रहे इस मैच मे बटलर नही खेल रहे है तो जाहिर सी बात है इनकी बल्लेबाजी काफी कमजोर है।

जोस बटलर की जगह रहाणे मे जोफ्रा आर्चर से पारी की शुरुआत करवाना मुनासिफ समझा ।परंतु यह पूरी तरह से फेल हो गया क्योँकि पारी के दूसरे ही ओवर मे उमेश यादव ने इन्हे चलता किया था।इसके बाद सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी का साथ अजिंक्य रहाणे ने दिया।

राहुल त्रिपाठी ने आज क्रिकेटिंग शॉटस दिखाए जिसे देख सभी को अच्छा लगा।काफी समय से इन्हे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका नही मिल रहा था ।आज जब मौका मिला तो इन्होने शानदार तरीके से इसका फायदा उठाया और सभी को प्रभावित किया।

अजिंक्य रहाणे 31 गेंदो पर 33 रन बनाकर उमेश यादव के शिकार हो गए थे।इस गेंद की अगली गेंद पर ही उमेश यादव ने शून्य रन पर संजू सैमसन को पैवेलियन भेज दिया था।अब प्रतीत हो रहा था कि राजस्थान रॉयलस बैकफुट पर आ जाएगी।

लेकिन दक्षिण अफ्रीका के हैंनरिक क्लासेन और कृष्णप्पा गौथम ने अंत मे शानदार बल्लेबाजी कर पारी को जैसे तैसे करके निर्धारित 20 ओवर मे 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए।हैंनरिक क्लासेन ने 21 गेंदो पर 32 रन बनाए तो वही कृष्णप्पा गौथम ने 5 गेंदो पर 14 रन बनाए।आज के हीरो रहे राहुल त्रिपाठी जिन्होने 58 गेंदो पर नाबाद 80 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की टीम ने आज अपनी बल्लेबाजी से अच्छा खासा सबको निराश किया है।कोहली तो आज कुछ नही कर पाए, परंतु एबी डीवीलीयर्स और पार्थिव पटेल ने मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की।

परंतु जैसे ही एबी डीवीलीयर्स 53 रन और पार्थिव पटेल 33 रन आउट हुए , मानो वैसे ही आरसीबी की टीम तिनके की तरह बिखर गई।बहुत ही खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया आरसीबी की टीम ने।श्रेयस गोपाल ने अपनी शानदार गेंदबाजी से आरसीबी के 4 बल्लेबाजो को पैवेलियन भेजा।

आरसीबी की टीम 19.2 ओवर मे ऑल आउट होकर महज 134 रन ही बना सकी।इसी के साथ आरसीबी का इस साल का आईपीएल सफर खत्म हो गया।राजस्थान रॉयलस ने यह मैच 30 रन से जीत लिया।आइए देखते है ट्वीटर रिक्शन:

Advertisement