आईपीएल का हिस्सा रहे है ये 5 दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने कई लोगों के जीवन में एक बड़ा प्रभाव डाला है जिन्होंने इसे अपने घटते करियर को आकार देने का अवसर माना है। पिछले दस वर्षों में लीग की लोकप्रियता ने पर्याप्त आंखों को पकड़ने में कामयाब रही हैं।

आज हम आप सबके सामने उन पाकिस्तानी क्रिकेटरो का नाम बताएगे जो कभी आईपीएल का हिस्सा हुआ करते थे।

  • शोएब मलिक

Advertisement

सबसे ज्यादा प्यार करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों में से एक शोएब मलिक लीग के उद्घाटन संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा थे। कुछ साल पहले शोएब मलिक ने भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से विवाह रचा था।जिस वजह से यह भारत के लिए परिचित व्यक्तियों मे से एक है। हालांकि, दिल्ली के लिए इनका प्रदर्शन इतना कारगार साबित नही हुआ।

Advertisement

दिल्ली के लिए खेले गए 7 मैचो में इन्होने केवल 13 की औसत से 52 रन बनाए थे। इन्होंने गेंद से भी टीम को निराश किया था क्योँकि इन्होने सिर्फ 2 विकेट ही हासिल की थी।

  • मिस्बाह उल हक

2007 के प्रदर्शन को देखते हुए मिस्बाह उल हक को आरसीबी ने अपनी टीम मे शामिल किया था।इनका बल्ला आरसीबी के लिए खामोश रहा जिस वजह से यह टीम से ज्यादा नही खेल पाए।इन्होने 8 मैच खेले है जिसमे सिर्फ 117 रन बनाए थे।

  • सोहेल तनवीर

सोहेल तनवीर आईपीएल 2008 मे सबसे सफल पाकिस्तानी क्रिकेटर थे।टी-20 फोर्मेट के लिए तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर काफी भरोसेमंद खिलाड़ी थे।आईपीएल के उदघाटन सीज़न मे राजस्थान रॉयलस ने इन्हे अपनी टीम मे शामिल किया था।6.46 कि इकॉनॉमी रेट से 11 मैचो मे 22 विकेट हासिल किए थे।इन्होने 14 रन देकर 6 विकेट हासिल की थी, जो अब तक इनका बेस्ट रहा है।

  • शोएब अख्तर

रावलपिंडी एक्सप्रेस से जाने माने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को आईपीएल 2008 मे कोलकत्ता नाइट राइडर्स ने अपणी टीम मे शामिल किया था।इन्होने सिर्फ 3 मैच ही खेले जिस्मे इन्होने सिर्फ 4 विकेट हासिल की थी।

  • शाहिद अफरीदी

बूम बूम के नाम से माने जाने वाले शाहिद अफरीदी जिन्होने हाल ही मे क्रिकेट से सन्यास लिया है, इन्हे डेक्कन चार्जर्स ने अपनी टीम मे शामिल किया था।पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने आईपीएल मे निराश किया था ।इन्होने 10 मैच खेलते हुए महज 10 की औसत से 81 रन बनाए थे।

Advertisement