चेन्नई सुपर किंग्स टीम की जीत के जश्न मे डूबा आधा भारत

आईपीएल सीज़न का लगभग आधा सीज़न खत्म हो चुका है और इस आधी सीज़न की समाप्ती के साथ कुछ टीमे शिखर पर है तो कुछ टीमे ज़मीन पर।आज भारतीय पूर्व कप्तान धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स और वर्तमान कप्तान कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच हुआ।

यह मुकाबला दोनो ही टीमो के लिए महत्तवपूर्ण था ।चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2018 का 35वा मुकाबला महाराष्ट्र के पुणे स्टेडियम मे खेला जा रहा है।बात करे दोनो टीमो की तो इस टूर्नामेंट मे अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स ने 9 मैच खेले है जिसमे इन्होने 6 मैचो मे जीत हासिल की है।वही आरसीबी की बात करे तो यह 8 मैच खेल चुकी है और सिर्फ 3 मैचो मे ही जीत हासिल की है।

Advertisement

दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 21 आईपीएल मैच खेले जा चुके है। जिसमे से 13 मैच चेन्नई सुपर किंग की टीम ने जीते है और वही 7 मैच आरसीबी की टीम ने जीते है। वही दोनों टीमों के बीच एक मैच बिना परिणाम के भी  रहा है। महराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन के पुणे स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच आजतक कोई मुकाबला नहीं खेला गया है। इस स्टेडियम पर दोनों टीमों का यह पहला मुकाबला है।

Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कें कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया ।इस फैसले के बाद आरसीबी की टीम जोश क़े साथ मैदान पर उतरी ।परंतु आरसीबी की बल्लेबाजी ऐसी लग रही थी जैसे कोई स्कूल का टूर्नामेंट चल रहा है।

आरसीबी की बल्लेबाजी को देखकर लगता है कि स्कोरबोर्ड पर एक अच्छा स्कोर लगने वाला है।लेकिन आज आरसीबी के बल्लेबाजो ने काफी निराश किया है।चाहे विराट कोहली हो या फिर एबी डीवीलीयर्स सभी ने आज अपने बल्ले से निराश किया है।

आज सिर्फ एक ही आरसीबी के बल्लेबाज ने दमखम दिखाया वो है अपना पहला मैच खेल रहे पार्थिव पटेल ने जिन्होने 41 गेंदो का सामना करते हुए 53 रन बनाए। इस मैच मे गजब की बात तो यह थी कि सिर्फ दो ही खिलाड़ियों ने डबल फिगर मे रन बनाए है।आरसीबी के बल्लेबाजो से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नही थी।

टिम साउदी और पार्थिव पटेल ही ऐसे खिलाड़ी है जिन्होने इस मैच मे आरसीबी के लिए डबल फिगर मे रन बनाए।टिम साउदी के अहम योगदान की वजह से आरसीबी को एक सम्मानजनक स्कोर मिला।टीम साउदी ने 26 गेंदो पर 36 रन बनाए।निर्धारित 20 ओवर मे आरसीबी ने 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाए है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत ठीक हुई क्योँकि एक विकेट तो जल्दी गिला लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की रन गति मे कोई रुकावट नही आई। एक बार फिर अंबाती रायडू ने अपना दमखम दिखाया लेकिन यह अपनी परफॉरमेंस को अर्धशतक मे तबदील नही कर पाए।अंबाती रायडू ने 25 गेंदो पर 32 रन बनाए है।

लेकिन इसके बाद आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को बैकफुट पर लाया,परंतु इसके बाद धोनी और ब्रावो ने शानदार लय बनाई। इसके बाद क्या था जब धोनी क्रीज़ पर हो ओर चेन्नई सुपर किंग्स ना जीते ऐसा हो ही नही सकता ।चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 ओवर शेष रहते हुए 6 विकेट से यह मैच अपने नाम किया।आइए देखते है ट्वीटर पर क्या रहा माहौल:-

 

Advertisement