KKR को हराने की विराट ने कर ली है पूरी त्यारी. मैदान पर RCB की तरफ से उतरेंगे 3 नए बड़े खिलाड़ी.

आईपीएल को रोमांच से भरने के लिए एक से एक दिलचस्प कदम उठाए गए है।आरसीबी की टीम शुरु से ही अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है और यह टीम हमेशा से ही लाईमलाईट मे इसलिए रहती है क्योँकि इनकी टीम मे भारतीय कप्तान विराट कोहली शामिल है।

आरसीबी के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के रुप मे एबी डीवीलीयर्स और विराट कोहली मौजूद है।वही टीम के पास ब्रैंडन मैककुलम और क्वींटन डी कॉक जैसे पावर हिटर भी मौजूद है।बात की जाए युवा भारतीयो की तो इनमे सरफराज खान और मंदीप सिंह शामिल है।

आरसीबी का नीचला क्रम भी काफी मजबूत नजर आ रहा है, इनके नीचले क्रम में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ,वाशिंगटॅन सुंदर ,क्रिस वोक्स और मोईन अली शामिल है।

Advertisement

आरसीबी इतनी मजबूत होते हुए भी अच्छा प्रदर्शन करने मे नाकाम हो रही है।कही ना कही इनकी एक कड़ी जुड़ने मे नाकामयाब हो रही है।आरसीबी अभी भी अपने कॉम्बिनेशंस की वजह से पीछे रह रही है।आइए हम आपको बताते है कि इन चार कॉम्बिनेशनस से टीम का संतुलन बन सकता है।

Advertisement
  • नवदीप सैनी

गेंदबाजी में खराब प्रदर्शन पिछले एक दशक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा रहा है और इस साल कुछ भी नहीं बदला है। कप्तान विराट कोहली को तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर विश्वास था लेकिन वह उम्मीदों पर खरे नही उतरे। सिराज ने अभी तक 3 मैच खेले हैं और अभी तक इन्होने एक विकेट भी नही ली है। इन्होंने अब तक लगभग 10 की इकॉनॉमी रेट से 117 रन दे दिए हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में अंतिम ओवर की आखिरी गेंद पर इन्होने लगातार तीन वाइड कराई थी, जो अंत मे महँगी साबित हुई थी। इसलिए, हम आज सिराज को बैंच पर देखना चाहते है। हो सकता है कि टीम आज नवदीप सैनी टीम को कॉल करे। दिल्ली के तेज गेंदबाज, जिन्हें 3 करोड़ रुपये में खरीदा गया है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2017/18 में इन्होने इकॉनॉमिक रेट प्रति ओवर 6 का रहा है और इन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के आखिरी संस्करण में 8 विकेट लिए है।

  • मोईन अली

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच मे कोरी एंडरसन का खराब प्रदर्शन रहा था।कोरी एंडरसन को चोटिल नाथन कॉल्टर नाइल की जगह टीम मे शामिल किया गया था।एंडरसन ने अब तक खेले गए मैचो मे कुछ ज्यादा खास नही कर पाए है।बल्ले के साथ ना ही इन्होने रन बनाए है और गेंद के साथ तो यह काफी महँगे साबित हुए है।

आरसीबी को एक भरोसेमंद ऑलराउंडर की जरूरत है और इंग्लिश मैंन मोएन अली इनमे से हो सकते हैं। बर्मिंघम से 30 वर्षीय को 1.7 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और इन्होने अभी तक एक मैच भी नही खेला। अली के टी 20 करियर की इकॉनॉमी रेट प्रति ओवर 7 रन से अधिक है और बल्लेबाजी औसत 20 से अधिक है, जो हमें बताता है कि वह बल्ले और गेंद के साथ दोनों से अच्छा खेल सकते है।

  • टिम साउदी

टिम साउदी को टीम मे शामिल करने से गेंदबाजी मे मजबूती प्रदान होगी।यह एक शानदार स्विंग गेंदबाज है और डेथ मे भी शानदार गेंदबाजी कर सकते है।इसके अलावा यह नीचले क्रम पर बल्लेबाजी करने मे भी सक्षम है।

साउदी ने अब तक 29 आईपीएल मैच खेले हैं और इनके आईपीएल करियर की इकॉनॉमी रेट प्रति ओवर 8 रन से अधिक रही है।

Advertisement