स्टीव स्मिथ पर चुप्पी तोड़ते हुए एबी डिविलियर्स ने दिया बड़ा बयान

एबी डिविलियर्स ने आखिरकार गेंद से हुई छेड़छाड़ करने वाली घटना पर बात की है। जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ समेत तीन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। द गार्जियन से बात करते हुए, एबी ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और विशेष रूप से स्टीव स्मिथ के लिए खेद है।

एबी ​​डीविलियर्स, जो आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेल रहे हैं। इन्होने कहा है कि स्टीव स्मिथ को दी गई सजा बहुत कठोर है और मामला बड़े पैमाने पर उठाया गया है।

“इसे बड़े पैमाने पर उठाया गया था। हां यह एक गंभीर मामला है, लेकिन इसे एक स्तर पर ले जाया गया जिससे इन्हे चोट पहुंची होगी और मुझे इनके लिए खेद है। विशेष रूप से स्मिथ के लिए,जो सोच रहा था कि वह अपने खिलाड़ियों द्वारा सही काम कर रहे है। जिस तरह से इन्हे दंडित किया गया है वह काफी कठोर है”। एबी डिविलियर्स ने गार्जियन को दिए एक इंटरव्यू में कहा।

Advertisement

इसके अलावा एबी डीवीलीयर्स ने यह भी कहा कि जो गलत है वो गलत है ।सभी खिलाड़ियों को गेम के कानूनो को मानना चाहिए।

Advertisement

गलत गलत है। लोग गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए एक रास्ता खोजने का प्रयास करते हैं लेकिन आपको कानूनों में रहना होगा। सैंडपेपर शीश, मुझे नहीं पता। मेरे पास यह मेरे बैग में है लेकिन यह मेरे बल्ले की सफाई के लिए है।

इस श्रृंखला के बारे में बात करते हुए, एबी डिविलियर्स ने कहा कि यह एक बहुत ही कठिन टेस्ट सीरीज़ थी, लेकिन वह भी सबसे अच्छा हिस्सा रहा है।

यह सबसे अच्छी श्रृंखला थी जिसका मैं हिस्सा रहा हूं। ऐसे घोटाले थे जिन्हें क्रिकेट के अनुसार नहीं बुलाया गया था, जिस तरह से हम प्रभुत्व रखते थे।ठीक है, मैं उन टीमों का हिस्सा नहीं रहा हूं जिन्होंने यह सब किया है।

यह गंभीर रूप से कठिन क्रिकेट था लेकिन इस तरह टेस्ट खेला जाना चाहिए। ‘लाइन’ के बारे में यह सारी बात थी और आप बहुत व्यक्तिगत नहीं बनना चाहते हैं। लेकिन एक खिलाड़ी को पता है कि लाइन पर एक श्रृंखला है और वह अपने देश के लिए इसे हारने वाला है, जो कि खेल का हिस्सा है। हमने यही किया है।

मुझे लगा कि वे काफी व्यक्तिगत हैं। यद्यपि हमारे पास डरबन में एक उदाहरण था, जहां हमारे खिलाड़ियों में से एक [डी कोक] भी था … यह एक लंबी कहानी है। लेकिन कुल मिलाकर, मुझे खेले गए क्रिकेट की क्रूरता से प्यार था। यह सिर्फ बाकी है जो अनिश्चित था, “डीविलियर्स ने कहा।

Advertisement