आईपीएल देश की सबसे दिलचस्प लीग है और इस लीग के 11वे सीज़न के लिए सभी जोरो शोरो से तैयारियो मे जुटे है ।आईपीएल को रोमांच से भरने के लिए एक से एक दिलचस्प कदम उठाए जा रहे है ।

आईपीएल 11 का पहला मुकाबला तीन बार खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 7 अप्रैल को वानखेडे स्टेडियम मे खेला जाएगा।

आरसीबी की टीम शुरु से ही अपनी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है और यह टीम हमेशा से ही लाईमलाईट मे इसलिए रहती है क्योँकि इनकी टीम मे भारतीय कप्तान विराट कोहली शामिल है।

Advertisement

आरसीबी के पास दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के रुप मे एबी डीवीलीयर्स और विराट कोहली मौजूद है।वही टीम के पास ब्रैंडन मैककुलम और क्वींटन डी कॉक जैसे पावर हिटर भी मौजूद है।बात की जाए युवा भारतीयो की तो इनमे सरफराज खान और मंदीप सिंह शामिल है।

Advertisement

आरसीबी का नीचला क्रम भी काफी मजबूत नजर आ रहा है, इनके नीचले क्रम में कॉलिन डी ग्रैंडहोम ,वाशिंगटॅन सुंदर ,क्रिस वोक्स और मोईन अली शामिल है।

इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर से ट्वीट करते हुए पूछा है कि इन जोडियों मे से टीम की ऑपनिंग कौन कर सकता है? ट्वीट पर नजर डाले तो सबसे पहले नाम दिया है, न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और टीम के कप्तान विराट कोहली का, इसके बाद अफ़्रीकी क्रिकेटर क्विंटन डी कॉक और विराट का, पार्थिव पटेल और ब्रेंडन मैकुलम, मनन वोहरा और डी कॉक या मंदीप सिंह और विराट।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इतने सारे ऑपनिंग पेयर मे से  कौन से दो खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सलामी जोड़ी बनेगी।हालांकि अगर सभी बल्लेबाजो पर नजर डाले तो हमारे मुताबिक ब्रैंडन मैककुलम इसके प्रबल दावेदार होगे।

ब्रैंडन मैककुलम के पार्टनर के तौर पर क्विंटन डी कॉक शानदार भूमिका निभा सकते है।अब इन ऑपनिंग पेयर से सस्पेंस का पर्दा तभी उठ पाएगा जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना पहला मैच खेलने उतरेगी।

Advertisement