ऑस्ट्रालिई कप्तानी छिनी जाने के बाद अब राजीव शुक्ला ने बताया वार्नर-स्मिथ खेलेंगे IPL या लग सकता है बैन

जब ऑस्ट्रेलिया खेल रही हो तो ऐसा नही हो सकता कि विवाद इनसे कोसो दूर रहे। जबकि उनके और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज पहले से ही कई अवांछित घटनाओं से जूझ रही है।अब एक ओर घटना नई सुर्खियां बनने के लिए तैयार है। जो निश्चित रूप से क्रिकेट की दुनिया में शॉकवेव बनाने जा रही हैं।

एक पीले रंग की चिप-जैसी ऑब्जेक्ट के साथ गेंद को छेड़छाड़ करते हुए ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी कैमरून बैंनक्रॉफ्ट स्पष्ट रूप से कैमरे में पकड़े गए है । अंपायरो की जांच करने के बावजूद भी इन्होने वह चिप अपनी पैंट मे छिपाई रखी।

एडन मार्करम और एबी डिविलियर्स की जोड़ी बेहद शानदार बल्लेबाजी कर रही थी, तभी गेंद ने रिवर्स स्विंग होना शुरु कर दिया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह स्पष्ट रूप से निराशाजनक था कि यह जोड़ी बिल्कुल भी दबाव में नहीं खेल रही थी। ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों ने अब एक प्लान बनाया और इनके इस प्लान से इनकी आत्मा को ठेस पहुचेगी।

Advertisement

ओवरों के बीच में, कैमरन बैन्क्रॉफ्ट स्पष्ट रूप से एक पीले रंग की चिप की तरह ऑब्जेक्ट के साथ गेंद को छेड़छाड़ करते हुए पाए गए। जब तक टीम मैनेजमेंट कूच समझ पाती तब तक कैमरे ने इनके इस कार्य को पकड़ा लिया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलियन टीम मैनेजमेंट ने ड्रेसिंग रूम से वॉकी-टॉकी के माध्यम से संदेश को रिजर्व खिलाड़ी पीटर हैन्डसॉम्ब तक पहुंचाया जो डगआउट में बैठे थे। वह किसी खिलाड़ी की जगह मैदान पर मौजूद हुए और उन्होने इस् बारे मे बेनक्रॉफ्ट से बात की।

Advertisement

हालांकि, जैसे ही बैनक्रॉफ्ट को यह संदेश मिला वैसे ही बैंनकरॉफ्ट ने उस वस्तु को अपनी पैंट में छिपा दिया जो फिर से कैमरे मे कैद हो गया था। जाहिर है, यह घटना अब सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की शर्मनाक रणनीति सामने आई है।

इस विवाद के बाद कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने गेंद टेम्परिंग के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस मे कहा कि  मैंने बॉल के साथ छेड़छाड़ की है और इसी के चलते में प्रेस कॉन्फ्रेंस में आकर इसकी जवाबदेही करना चाहता था.

वही इन्होने स्टीव स्मिथ के लिए कहा कि पूरी टीम इस प्रकरण के बारे में जानती थी. इसके लिए हमें खेद है

अब इसके बाद आईपीएल के चेयरमैंन राजीव शुक्ला ने बॉल टेम्परिंग को लेकर ट्वीट किया है कि “बॉल टेम्परिंग के मुद्दे पर आईपीएल, आईसीसी के फैसले का इंतजार करेगा और आईसीसी के फैसले के हिसाब से ही निर्णय लेगा

Advertisement