अब ‘इस’ टीम ने भी किया विश्वकप 2019 के लिए क्वालीफाई, ‘पहली बार’ मिला इस टीम को विश्वकप खेलने का मौका.

जहा एक ओर बुधवार क मैच जीतकर वेस्ट इंडीज़ ने आईसीसी विश्व कप 2019 की टिकट कटा ली है।वही दूसरी ओर एक अहम मुकाबले मे अफागानिस्तान ने मौके का फायदा उठाते हुए विश्व कप 2019 मे एंट्री पा ली है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड के लिए यह मैच करो या मरो का था, जिसमे अफगानिस्तान ने बाजी मार ली।शुक्रवार को हुए मैच मे अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट से मात देकर विश्व कप 2019मे अपनी जगह बना ली है।

आयरललैंड के कप्तान विलियम पोर्टफिल्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था।पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज कप्तान विलियम्पोर्टफिल्ड और स्टर्लिंग ने शानदार 55 रन की साझेदारी की।

Advertisement

जैसे ही सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टफिल्ड पैवेलियन लौटे उसके तुरंत बाद ही जल्दी से 2 झटके ओर लग गए।इसके बाद स्टर्लिंग ने नील ओ ब्रायन और केविन ओ ब्रायन के साथ पारी को संभालने की कोशिश की।लेकिन स्टर्लिंग के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज कुछ खास नही कर पाए और 207 रन ही बना सके।

Advertisement

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम के सलामी बल्लेबाजो ने अच्छी शुरुआत दी।मोहम्मद शहजाद ने 54 रन और नायब ने 45 रन की अहम पारी खेली।इन दोनो स्टार बल्लेबाजो के बीच 86 रन की महत्तवपूर्ण साझेदारी की।

इन दोनो के आउट होने के बाद अफगानिस्तान टीम मुश्किलो मे दिख रही थी।इन दोनो के आउट होते ही फटा फट तीन ओर झटके लगे।परंतु इसके बाद स्टैनिकजाई ने कप्तानी पारी खेल कर अफगानिस्तान को फाइनल मे पहुंचा दिया।

स्टैनिकज़ाई ने 39 रन की पारी खेली और इसमे 4 चौके और 1 छक्का शामिल था।इस पारी की वजह से अफगानीस्तान ने विश्व कप 2019 मे एंट्री प्राप्त कर ली।अहमद शहजाद ने 50 गेंदो मे 54 रन की पारी खेली थी, जिसके लिए इन्हे मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला। अब आईसीसी क्वालीफायर का फैनल मैच अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज़ के बीच होगा।

Advertisement