भारतीय टीम को निदहास ट्रॉफी जितवाने वाले दिनेश कार्तिक है परेशान..ये है वजह.

हाल ही मे संपन्न हुई निदहास ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के हीरो दिनेश कार्तिक इस वक्त हर जगह छाए हुए है।इन्होने अपनी शानदार आक्रामक बल्लेबाजी से ना ही सिर्फ भारतीय टीम को जीत दिलाई बल्कि सबका दिल भी जीता।इन्होने 8 गेंदे खेलते हुए शानदार 29 रन बनाए थे जिसकी बदौलत भारतीय टीम मैच जीतने मे सक्षम रही थी।

दिनेश कार्तिक की पहली शादी निकिता के साथ हुई थी । जैसे ही दिनेश कार्तिक को मुरली विजय और निकिता के अफेयर बारे मे पता चला तो इन्होंने निकिता से तालाक ले लिया था । मुरली विजय और निकिता की प्रेम गाथा 2012 मे आईपीएल के 5वे संस्करण से शुरुआत हुई थी , जिसके बाद इन दोनो के बीच प्यार हुआ और दोनो ने शादी कर ली थी ।

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वॉश प्लेयर दीपीका पाल्लीकले ने 15 नवंबर 2013 को आपस मे एंगेज़म्नेट कर ली थी और इसके बाद इन दोनो ने 18 अगस्त 2015 को हिंदू मान्यता और क्रिसचन स्टाइल मे शादी कर ली थी ।

Advertisement

4 मार्च यानि रविवार को सुबह 9:30 बजे 2 बार आईपीएल का खिताब हासिल करने वाली कोलकत्ता नाईटराइडर्स ने अपने कप्तान का खुलासा कर दिया था ।कोलकत्ता टीम ने आईपीएल 2018 के लिए स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान इस बात का ऐलान किया था। आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दिनेश कार्तिक को कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने 7 .4 करोड़ की बडी रकम देकर खरीदा था।

Advertisement

दिनेश कार्तिक ने हाल ही मे एक बयान दिया है कि दिल से मैं इस बात को कहना चाहता हूँ कि मैंने आईपीएल के पहले सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स से खेलने के बारे में सोचा था लेकिन 10 साल के बाद भी ऐसा नहीं हो सका.

अब ऐसे लग रहा है कि मेरा ये सपना पूरा नहीं होगा मुझे नहीं पता कि मैं चेन्नई के लिए खेल सकूँगा कि नहीं. मैं उस शहर में पैदा हुआ हूँ और मुझे चेन्नई की टीम से खेलने पर काफी खुशी होती. यह सारा बयान स्पोर्टसकीड़ा मे छपे एक आर्टिकल के अनुसार है।

कोलकत्ता नाईट राईडर्स के लिए कप्तान नियुक्त किए जाने पर दिनेश कार्तिक ने कहा कि “आज मुझे एक आईपीएल टीम की कप्तानी करने का मौका मिल रहा है जो मेरे लिए काफी गर्व की बात है और मैं इस जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी के साथ निभाने की कोशिश करूँगा. मुझे लगता है कि चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु के फैन्स काफी ईमानदार होते है. मैं एक कप्तान के रूप में पहली बार आईपीएल में कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार हूँ”

Advertisement