भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे T20 का बदल गया है समय ,अब इतने बजे से होगा लाइव प्रसारण

0
3044

टेस्ट श्रृंखला में 2-1 से हार जाने के बाद भारतीय टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला मे अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 5-1 से जीत हासिल की थी।अब बारी थी टी-20 की तो भारतीय टीम ने पहले ही मैच मे बाजी मार ली है।पहले टी-20 मैच मे भारतीय टीम का ऑल राउंड प्रदर्शन जारी है ।

बल्लेबाजो के साथ साथ एक बार फिर गेंदबाजो ने अपना रंग दिखाया ।इस जीत मे अहम भूमिका तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने निभाई ।इन्होने 5 दक्षिण अफ्रीकन बल्लेबाजो को आउट कर पैवेलियन का रास्ता दिखाया था।भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी के चलते इन्हे मैंन ऑफ द मैच के खिताब से सम्मानित किया गया है।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि शिखर धवन ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाते हुए 39 गेंदो पर 72 रन की शानदार पारी खेली ।शिखर धवन की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम का कुल स्कोर 203 रन तक पहुंच पाया।शिखर धवन के अलावा मनीष पाँडे ने 29 और विराट कोहली ने 26 रन की अहम पारी खेली ।

Advertisement

जिसके बाद 204 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकन बल्लेबाज भुवनेश्वर की लाईन लेंथ, स्विंग और तरह तरह के बदलाव को समझने मे असमर्थ रहे ।हालांकि दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेंड्रिक्स और बेहरडियान ने बहुत कोशिश की ।परंतु यह भारत के हाथो हार को टाल नही सके।दक्षिण अफ्रीकन टीम 20 ओवरो मे 175 रन ही बना सकी , जिसमे भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट हासिल किए थे।

Advertisement

दक्षिण अफ्रीका की टीम के नए कप्तान जेपी डुमिनि ने अपनी यंग ब्रिगेड को पुरानी बाते भुलकर टी-20 मे फोकस करने का संदेश दिया है ।जेपी डुमिनी का मानना है कि वह टी-20 श्रृंखला जरुर ही जीतेगी ।

आप सब की जानकारी के लिए बता दे कि दूसरा और तीसरा टी-20 मैच भारतीय समयनुसार रात 9:30 बजे से खेला जाएगा।

Advertisement