एक बार फर होगी श्रीसंत की मैदान पर वापसी.. सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला.

0
1299

कभी भारतीय किक्रेट टीम के तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले एस. श्रीसंत अब दोबारा मैदान में वापसी कर सकते हैं। कोर्ट ने बहुत पहले ही श्रीसंत को बरी कर दिया था बावजूद इसके बीसीसीआई का रवैया नहीं बदला और बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध को नहीं हटाया। अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी बीसीसीआई को फटकार लगाई हैं।

आपको बता दें कि श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके चलते उन पर आजीवन बैन लगा दिया गया था. बाद में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सभी 36 आरोपी सह-आरोपी अंकित चव्हाण और अजित चंदिला और श्रीसंत समेत जुलाई, 2015 में पटियाला हाउस कोर्ट ने बरी कर दिया गया था लेकिन बीसीआईआई अपने फैसले पर अड़ी रही और अनुशासनिक निर्णय में बदलाव नहीं किया, साथ ही एस श्रीसंत के ऊपर से आजीवन प्रतिबंध हटाने से इंकार कर दिया था।

Advertisement

Advertisement

कोर्ट के इस फैसले के बीसीसीआई ने हाईकोर्ट में अपील की। लेकिन केरल हाईकोर्ट ने 7 अगस्त 2017 को श्रीसंत पर बीसीआई के द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को निरस्त करते हुए कहा था,कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड श्रीसंत के ऊपर लगाये प्रतिबंध को सही ठहराने में पूरी तरह से विफल रहा है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बोर्ड को फटकार भी लगाई थी, कि बोर्ड ने करवाई करते वक्त सभी सबूतों पर ध्यान नहीं दिया। उसने सिर्फ एक हिस्से को आधार बनाते हुए बैन लगाया था।

इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंचा, सुप्रीम कोर्ट ने भी श्रीसंत के पक्ष में फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट में एस श्रीसंत के स्पॉट फिक्सिंग मामले में सोमवार को सुनवाई की और एस श्रीसंत पर लगाये गये आरोप पर अब बीसीसीआई से जवाब मांगा है।

कोर्ट ने भारतीय किक्रेट कंट्रोल बोर्ड से पूछा कि कि आखिर जब एस श्रीसंत को अदालत ने बरी कर दिया है, तो उन्होंने अबतक उनके ऊपर से प्रतिबंध क्यों नहीं हटाया है। कोर्ट ने बीसीसीआई को चार हफ्ते में जवाब देने को कहा है। अब देखना ये होगा कि श्रीसंत कब तक मैदान पर वापसी कर पाएंगे।

Advertisement