आईपीएल की नीलामी में 1 करोड़ 90 लाख मिलने के बाद युसूफ पठान के लिए आई एक और खुशखबरी.

0
1160

काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे युसूफ पठान को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बड़ौदा टीम में शामिल कर दिया गया है। बीसीसीआई द्वारा युसुफ को ढ़ाका प्रीमियर खेलने को नो ओब्जक्शन यानि की एनओसी देने के एक दिन बाद बड़ौदा किक्रेट एसोसिएशन ने ये फैसला लिया है।

हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि अचानक से युसूफ पठान को टीम में क्यों शामिल किया गया है, लेकिन इस फैसले के बाद युसूफ के फैन जरूर खुश होंगें।

Advertisement

गौरतलब है कि ड्रोपिंग टेस्ट में फेल होने के कारण बीसीसीआई ने यूसुफ पठान पर पांच महीने का बैन लगा दिया था, जिस कारण वह रणजी मैच भी नहीं खेल पाएं थे। अब क्योंकि बीसीसीआई द्वारा लगाए गए बैन का समय 15 अगस्त 2017 से 14 जनवरी 2018 तक था। इस कारण से यूसुफ आईपीएल 2018 की नीलामी में भी शामिल नहीं हो सके।

Advertisement

इसके अलावा सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए भी यूसुफ का नाम शामिल नहीं था और उन्हें सूचना दी गई थी कि भविष्य में होने वाले मुकाबलों में भी उनके नाम पर विचार नहीं होगा। इधर घरेलू वनडे टूर्नामेंट के लिए भी यूसुफ पठान का नाम बड़ौदा की संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट में भी शामिल नहीं था लेकिन बीते शुक्रवार को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए यूसुफ को चुन लिया गया और उन्होंने  आवश्यक फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है।

बता दें कि पठान भाई यानि कि युसुफ पठान और इरफान पठान की पिछले काफी समय से बड़ौदा किक्रेट एसोसिएशन से अनबन चल रही थी, जिसके कारण हाल ही में इरफान पठान ने बड़ौदा टीम को छोड़कर जम्मू कश्मीर की टीम में शामिल हुए हैं लेकिन यूसुफ को टीम ने वापस ले लिया है।

अब देखना ये होगा कि विजय हजारे टॉफी में युसूफ क्या कमाल करके दिखाते हैं, देखने वाली बात होगी कि इस मैच से क्या यूसुफ पठान फिर से किक्रेट के मैदान पर अपनी जगह पाएंगे या नहीं।

Advertisement