सनराइज़र्स हैदराबाद ने IPL नीलामी में एक तमिलनाडु के गेंदबाज़ को किया मालामाल, दे दी इतनी बड़ी रकम..

थंगारसू नटराजन या टी नटराजन को तमिलनाडु में एक अनजान नाम बताया गया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने स्थानीय टूर्नामेंट में सफल होने के बाद तमिलनाडु में अपना नाम बना लिया है। जब तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में इन्होने अपनी छाप छोड़ी तब इस तेज गेंदबाज के लिए एक बड़ा मोड़ आया था।

सलेम के पास स्थित चिन्नापम्पट्टी गांव का लड़के को मैथ्यू हेडन और ब्रेट ली ने टीएनपीएल के दौरान सराहा था या हम बोल सकते है कि प्रशंसा की थी।

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल के 10वे संस्करण के लिए 25 साल की उम्र मे थंगारसू को आधार मूल्य से 30 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थंगारसू के पिता रेलवे स्टेशन पर कुली का काम करते थे, जबकि मां सड़क किनारे छोटी दुकान लगाती थी।

Advertisement

पांच बच्चों में से एक थंगारसू ने टेनिस गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया था। फिर यह चेन्नई आए और जोली रोवर्स क्लब से जुड़े। इसी क्लब से रविचंद्रन अश्विन और मुरली विजय खेलते थे। यहां से इन्हें तमिलनाडु की रणजी ट्रॉफी टीम में 2015-2016 में चुना गया था। इन्होंने 9 प्रथम श्रेणी मैचों में 27 विकेट लिए हैं।

Advertisement

आईपीएल 10 की नीलामी में इतनी बड़ी राशी मिलने के बाद थंगारासू ने बात करते हुए कहा था कि,”यह सपना सा लग रहा है। आईपीएल की तो बात छोड़िए, मैंने कभी नहीं सोचा था कि तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेलूंगा। मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं कि ऐसा हुआ।”

नटराजन इंडियन प्रीमियर लीग में अपना शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे, इन्होंने छह मैचों में केवल दो विकेट लिए थे। ऑफ सीज़न में, नटराजन ने अपने खेल पर काम किया और सुधारने कि कोशिश की। यह इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें संस्करण से पहले अपनी गेंदबाजी मे ओर शक्ति और मजबूती प्रदान करना चाहेगे।

सनराइज़र्स हैदराबाद ने इस तेज गेंदबाज को 2018 के लिए 40 लाख के आधार मूल्य पर खरीद लिया है। 26 वर्षीय यह युवा इस बार अपना दमखम दिखाकर यह साबित करना चाहेगा कि उन्हे खरीदकर हैदराबाद ने अच्छा किया है ।

Advertisement