विराट कोहली पीते है फ्रांस का पानी, 1 लीटर पानी की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश…

0
2102

भारत के कप्तान विराट कोहली जो आय दिन चर्चा के पात्र बने रहते है , चाहे अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए हो या फिर आक्रामक कप्तानी के लिए । यह भारत के आज के दौर के सबसे बड़े और महान खिलाड़ी है । इन्होंने अपनी कप्तानी से सभी पूर्व क्रिकेटर को भी प्रभावित किया है,इनकी बल्लेबाज़ी में क्षमता है कि वह कभी भी मैच को पलट दे ।

विराट कोहली सबसे फिटेसट खिलाड़ियों मे से एक है , यह आए दिन कई विज्ञापन करते है , इन्होंने पिछले साल 20 विज्ञापन किए है वो भी अलग अलग 13 कंपनियों के लिए ।बीते साल ही विराट कोहली ने फिटनेस को नजर मे रखते हुए करोड़ों के विज्ञापन – पेप्सी को ठुकरा दिया है ।

कोहली ने अपने फिट्नेस स्तर पर शासन करने के लिए अपने खाने पीने का खासकर ध्यान रखते है । 28 वर्षीय विराट कोहली ने अपने फिटनेस स्तर के लिए गैस से भरी ड्रिंक्स को पीना बंद कर दिया है , इसलिए वह अब पेप्सी के विज्ञापन को मना कर चुके है ।

Advertisement

यही एक कारण है कि विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए विश्व मे कुविख्यात है।हम सब जानते है कि किसी भी इंसान के शरीर के लिए पानी की कितनी जरुरत होती है ।विराट कोहली जब जब मैदान मे उतरते है तब तब यह अपना 100 प्रतिशत देते है ।इसके साथ साथ यह बेहद फुर्तीले भी है ।

Advertisement

हर कोई यह जानना चाहता है कि यह स्टार बल्लेबाज ऐसा क्या खाता है कि यह इतना फिट है और इतना फुर्तीला भी , आखिर इनकी फिटनेस का राज क्या है ?

भारत और न्यूजीलैंड श्रंखला से पहले विराट कोहली ने एक वीडियो इंस्टाग्राम मे पोस्ट किया था जिसमे यह जिम मे वर्क आउट करते नजर आ रहे थे और इसी के साथ इन्होने अपनी फिटनेस से जुड़ी अहम बातो का खुलासा किया था।

आज हम सब आपके सामने विराट कोहली का डाइट प्लान लेकर आए है , जिसे जानकर आप सभी हैरान हो जाओगे।विराट अपनी सेहत का बेहद खास तरीके से ध्यान रखते है । डाइट से लेकर पानी तक विराट हर छोटी छोटी चीज़ो का ध्यान रखते है ।

आप सबकी जानकारी के लिए बता दे की कोहली अलग तरीके का पानी पीते है, जिसकी कीमत 500 रुपय प्रति लीटर होती है ।विराट केवल एक ही तरह का पानी पीते है , जो फ्रांससे एक्स्पोर्ट होता है ।इस ब्रांड का नाम एवियन है ,यह पानी कई पोषक तत्व और मिनरल से युक्त है ।विराट कोहली आज कल खाने मे प्रोटीन का सेवन ज्यादा करते है ।

 

Advertisement