जैसा कि हम सब जानते है कि भारत की चयन समिति , भारत के कप्तान , कोच और अन्य समितिया विश्व कप 2019 को नज़र मे रखते हुए युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है । युवा खिलाड़ियों को मौका देने का मतलब है कि उनके खेल मे ओर सुधार लाना जिसकी भारत को बहुत जरुरत है ।

युजवेंद्र चहल की बात करे तो वह भी अपनी युवा उम्र मे बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रहे है , इन्होने भी अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है जिसकी बदौलत सब इनकी वाह वाह कर रहे है । जितना कुलदीप यादव का हाथ रहा है , उतना ही इनका हाथ रहा है , इन्होंने हर मैच मे विपक्षी खेमे के मुख्य बल्लेबाजो को आउट करके अपनी प्रतिभा को बता दिया है । यह भी आने वाले समय के बेहतरीन गेंदबाजो मे से एक बनेगे , दिन पर दिन यह अहम गेंदबाज बनते जा रहे है ।

हाल ही मे आईसीसी ने साल 2017 के बेहतर प्रदर्शनो को नजर मे रखते हुए एक लिस्ट ज़ारी की थी। बात की जाए टी-20 की तो भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा है , जिसकी वजह से इन्हे टी-20 मे अच्छा प्रदर्शन करने पर आईसीसी से अवॉर्ड मिला है ।

(AP Photo/Rajanish Kakade)

आईपीएल 11 के लिए युजवेंद्र चहल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इन्हे रिटेन नही किया है । हर जगह इस बात को लेकर एक सस्पेंस छाया हुआ था ,आखिरकार इस बात का खुलासा हो ही गया।कुछ नामो का हमने अनुमान लगाया हुआ था और कुछ नामो के नाम सुनकर हम सभी चौक गए थे। कुछ ऐसे नाम जिसकी वजह से क्रिकेट प्रशंसक बहुत ज्यादा चौक गए थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सबसे महँगे खिलाड़ी के रुप मे विराट कोहली को रिटेन किया है । कोहली के अलावा डिविलियर्स और सरफराज़ खान को लिया है ।

यह काफी चौकाने वाला निर्णय था कि युजवेंद्र चहल को बैंगलोर टीम ने रिटेन नही किया है इसी बात पर युजवेंद्र चहल ने इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए कहा है कि मुझे पूरा भरोसा है कि टीम में मुझे शामिल किया जायेगा. RTM का इस्तेमाल कर आरसीबी मुझे टीम में जगह देगी| आगे बढ़ते हुए चहल ने बताया कि वह वनडे की तैयारी कर रहे है और अपनी लाइन लेंथ मे इर सुधार लाने की कोशिश कर रहे है ।

 

 

 

 

Advertisement