मैच के दौरान हार्दिक पंड्या बने ‘Superman’, कप्तान कोहली के भी उड़ गए होश.

0
1613

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी खत्म हो चुका है , साउथ अफ्रीका सुबह बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी । जब साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी करने उतरी थी तब उनका स्कोर 269 रन पर 6 विकेट थी और दूसरे दिन साउथ अफ्रीका अपने इस स्कोर मे महज 66 रन  ही जोड़ सके यानि साउथ अफ्रीका का स्कोर कुल मिलाकर 335 रन ही बन सका।

इसके बाद भारत की शुरुआत ज्यादा खास नही हुई और के एल राहुल ने जल्द ही अपनी विकेट साउथ अफ्रीका के गेंदबाजो को दे दी थी । इसके बाद साउथ अफ्रीका की चीते जैसी तेजी की बदौलत दूसरी विकेट लेने मे भी जल्दी कामयाब हुए , यह विकेट चेतेश्वर पुजारा के नाम थी । इसके बाद क्रीज़ पर मुरली विजय और विराट कोहली टिके रहे।

पर अर्ध शतकीय साझेदारी के बाद मुरली विजय ने भी अपनी विकेट गंवा दी जिसके बाद, रोहित शर्मा क्रीज़ पर आए और रोहित शर्मा इस बार भी कुछ नही कर पाए और सस्ते मे ही निपट गए।रोहित शर्मा के बाद पार्थिव पटेल आए वो भी 15 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Advertisement

दूसरे दिन के अंत तक भारत का स्कोर 183 रन पर 5 विकेट था जिसमे सबसे अच्छी बात यह थी की भारतीय कप्तान विराट कोहली 83 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है।आज भारतीय गेंदबाजी के दौरान एक फ्लाइंग कैच देखने को मिला यह कैच बहुत ही जबरदस्त था जो भारत के सबसे पसंदीदा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पकड़ा था।

Advertisement

दूसरे मैच मे एक बार फिर भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या का जलवा देखने को मिला, हार्दिक पंड्या ने अपनी लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो पर अंकुश लगाए बैठा था।हार्दिक पंड्या ने हाशिम अमला जो अपने शतक के बेहद नजदीक थे उन्हे रन आउट करके सभी को चौका दिया था।

पहले दिन भी भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या का जलवा देखने को मिला था, हार्दिक पंड्या ने अपनी लाजवाब गेंदबाजी की बदौलत साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो पर अंकुश लगाए बैठा था।हार्दिक पंड्या ने हाशिम अमला जो अपने शतक के बेहद नजदीक थे उन्हे रन आउट करके सभी को चौका दिया था।

यह रन आउट बहुत ही शानदार था , इन्होने अपनी ही गेंद पर विपरित साइड भागते हुए शानदार थ्रो विकेट पर मारा, यह डिसीजन थर्ड अंपायर के पास गया था और थर्ड अंपायर ने हाशिम अमला को बहुत पीछे पाया और आउट करार दे दिया।

इसके बाद हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच के हीरो रहे वर्नेन फिलेंडर को भी शानदार रन आउट किया , जिसकी बदौलत भारतीय खेमा पहले दिन खुशी खुशी मैदान से बाहर निकला ।दूसरे दिन हार्दिक पंड्या ने सुपर मैंन कैच पकड़ा, साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के 110.3 वे ओवर मे ईशांत शर्मा ने रबाडा को गेंद करवाई जिस पर रबाडा ने बड़ा शॉट खेलना चाहा और मिड विकेट पर शॉट खेला।

मिड विकेट पर हार्दिक पंड्या ने शानदार फ्लाइंग कैच लिया जिसकी तारीफ सभी कर रहे है । इस वीडियो को देखकर आप भी इनकी वाह वाह करने से नही रुकोगे। आइए देखते है वीडियो :

 

Advertisement