भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों का विषय बनी हुई हैं. हालाँकि शादी के बारे में दोनों परिवार वालो में से किसी ने कोई पुष्ठी नहीं की हैं. इन सब के बीच कोहली और अनुष्का के प्रसंशक दोनों के शादी को लेकर काफी उत्साहित हैं.

हालाँकि, लगभग अब पुष्ठी हो चुकी हैं, कि कोहली और अनुष्का शादी का कार्यक्रम टस्कनी के हेरिटेज रिसोर्ट में होगा.

जब से भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज से आराम लिया है, जब से कोहली और अनुष्का की शादी की अटकले काफी तेज हो गई हैं. अनुष्का के प्रवक्ता इन सब ख़बरों की ख़ारिज किया है, इसके बावजूद फैन्स दोनों के शादी को लेकर काफी उत्साहित हैं. हाल में अनुष्का शर्मा अपने परिवार के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर देखि गई थी, जबकि विराट कोहली दिल्ली एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गए थे.

Advertisement

मैरिज वेन्यु

Advertisement

Image result for heritage property at a resort
पहले यह खबरे थी, कि अनुष्का शर्मा और विराट कोहली मिलान के एक होटल में शादी के बंधन में बंधेगे. हालाँकि अब कोहली-अनुष्का शादी के वेन्यु के रूप में टस्कनी के हेरिटेज रिसोर्ट का नाम सामने आया हैं. कोहली की शादी एक ठेठ पंजाबी स्टाइल में होने के संभावना है, जिसके लिए प्रोफेशनल भांगरा डांसरो की भी शादी में आने की उम्मीद हैं. इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल स्टेडियम के सीईओ ने भी भारतीय जोड़े के विवाह समारोह की मेजबानी के लिए अपनी रुचि व्यक्त की थी.

शादी की डेट
Related image
पूरे देश में अलग-अलग रिपोर्टों के मुताबिक शादी की डेट लगातार बार-बार बदल रही हैं. पहले यह भविष्यवाणी की जा रही थी, कि कोहली और अनुष्का 11 या 12 दिसम्बर को शादी करेगे, लेकिन अब नई रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली और अनुष्का इसी महीने की 15 तारीख को शादी के बंधन में बंध सकते हैं. शादी के लिए इस महीने की 18 दिसम्बर की डेट का भी अनुमान लगाया जा रहा हैं.

किसे मिला निमंत्रण?

Image result for युवराज एंड सचिन
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी का समारोह को वर्ष की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक माना जा रहा है, लेकिन वास्तविकता में कुछ लोगों ही इस शादी में  आने के लिए आमंत्रित किया गया है. महानतम सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को कोहली की तरह से निमंत्रण की खबरे हैं, जबकि शाहरुख़ खान, आमिर खान और आदित्य चोपड़ा को भी मेहमानों को सूची में जगह मिली हैं. अनुष्का के करीब माने जाने वाले फिल्म निर्देशक मनीष शर्मा  को भी आमंत्रित किया गया है.

शादी का होगा ग्रैंड रिसेप्शन?
Related image
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी में कुछ चुनिंदा लोगो को आमंत्रित किया गया है, हालाँकि मुंबई में दोनों के ग्रैंड रिसेप्शन की खबरें भी हैं. ख़बरों की माने तो 26 दिसम्बर को कोहली-अनुष्का का ग्रैंड रिसेप्शन होगा. भारतीय टीम श्रीलंका के विरुद्ध 24 दिसम्बर को आख़िरी मैच खेलेगी, जिसके कारण यह डेट सबसे उचित मानी जा रही हैं. श्रीलंका सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है, जिस कारण 26 दिसम्बर के बाद रिसेप्शन होने की बेहद कम संभावना हैं.

Advertisement