आईपीएल भारतीय क्रिकेट लीग है जिसमे भारत की टीमे हिस्सा लेती है और इसमे कई विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हए । आईपीएल भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा मंच है , जिससे खिलाड़ियों को भारतीय टीम तक पहुँचने का मौका मिलता है । इस मंच से कई खिलाड़ियों को बेहतर शुरुआत मिली है और आज के तारीख मइ वह नामी खिलाड़ियों मे से एक है जैसे कि हार्दिक पंड्या ।

2018 में आईपीएल के लिए खिलाड़ियों कीं नीलामी होनी है , आईपीएल नियमो के हिसाब से टीमे अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को नीलाम नही करेगी उन्हे रिटेन कर सकती है । हर टीम अपने तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है , और इस दौड़ मे सभी टीमे अपने सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को ही रिटेन करना चाहेगी ।

ऐसे बड़े निर्णय हमे आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण मे ही पता चलेगे , पर आईपीएल के दसवे संस्करण की विजेता मुंबई इंडियंस ने बता दिया है कि वह आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण के लिए किन पाँच खिलाड़ियों को रिटेन करेगी । मुंबई इंडियंस के अलावा दो ओर टीम राजस्थान रॉयल्स और कोलकत्ता नाईट राइडर्स ने भी अपने खिलाड़ियों के बारे मे बताया जिन्हे वह रिटेन करना चाहते है ।

Advertisement

मुंबई इंडियन्स भारतीय प्रीमियर लीग की विजेता टीम है , इस टीम मे बहुत से दिग्गज खिलाड़ी है , जिनमे मैच जीताने की क्षमता है । इस टीम मे वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ साथ युवा खिलाड़ी ही शामिल है।युवा खिलाड़ियों ने भी आईपीएल मे सबको प्रभावित किया हुआ है खासकर गेंदबाजी मे जसप्रीत बुमराह ने और बल्लेबाजी मे नितीश राणा ने ।

Advertisement

नितीश राणा उभरते हुए खिलाड़ी बन रहे है , यह भारतीय टीम का दरवाज़ा जल्द ही खटखटा सकते है । इसके साथ साथ इनकी लुक्स भी लाजवाब है । यह अभी 23 वर्षीय है और यह आजकल साची मरवाह के साथ डेट कर रहे है । साची मारवाह एक इंटीरियर आर्किटेकट है ।

साची एक डिज़ाइनर स्टूडीओ के को फाउंडर है । दोनो ही एक दूसरे के साथ ज्यादा समय व्य्तीत कर रहे है और फोटो खींच रहे है । इन्होने कुछ तस्वीरे इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है :-  

Advertisement