भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुए दूसरे टी-20 मैच मे भारत का प्रदर्शन बेहद निराशजनक रहा , जिसे देख भारत के प्रशंसक बहुत ही नाखुश रहे । न्यूजीलैंड ने दूसरा टी-20 मैच जीतकर श्रंखला मे एक रोमांच पैदा कर दिया है , जिसे देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक बेहद उत्सुक है ।

Source : AFP

भारत ने दूसरे टी-20 मैच मे सभी को निराश किया , ना ही भारत की गेंदबाजी मे कुछ दम दिखा और ना ही बल्लेबाजी मे । भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ही अपनी बेहतर फोर्म मे दिखे और गेंदबाजी मे जसप्रीत बुमराह और भुवनेशवर कुमार दोनो ने ही किफायती गेंद्बाजी की परंतु यह दोनो ही खिलाड़ी एक एक विकेट लेने मे नाकाम रहे ।

Advertisement

अब बारी है श्रंखला के अंतिम ओर निर्णायक मैच की , जो तिरुवंतपुरम के नए स्टेडियम मे खेला जाना है , यह मैच सात नवंबर को खेला जाएगा । मैच से पहले ही क्रिकेट प्रशंसकों को बुरी खबर मिल गई है , मौसम विभाग ने सूचित किया है कि तिरुवंतपुरम मे पिछले तीन दिनो से लगातार बारिश हो रही है और आने वाले तीन दिनो मे भी बारिश की संभावनाए जताए जा रही है ।

Advertisement

इस बारिश के कारण फाइनल मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है , ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अंतिम मैच मे इस बारिश के खल्लन से मैच नही हो पाया था जिस वजह से श्रंखला ड्रा रही । तिरुवंतपुरम मे लगातार बारिश हो रही है जिस वजह से पिच को ढँककर रखा गया है ।

बारिश के खतरे से केरल असोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा है कि- आमतौर पर इस महीने यहा बारिश नही होती है , परंतु पिछले तीन दिनो से यहा बारिश हो रही है और अगले तीन दिन भी बारिश की संभावना जताई जा रही है । अगर ऐसा होता है तो इसका असर मैच पर देखने को मिल सकता है और ग्राउंड स्टाफ की बात करे तो वह किसी भी तरीके की कठिनाइयों से निपटने के लिए तैयार है और इसके अलावा हमारे पास अच्छे उपकरण है जिससे 20 मिनट मे मैदान को तैयार किया जा सकता है ।

इस मैच को देखने के लिए दर्शको मे गजब का उत्साह है , इसके साथ साथ इस मैच की सभी टिकटो की बिक्री हो चुकी है । तिरुवंतपुरम मे इतने सालो बाद मैच हो रहा है और इसके बावजूद प्रचारको को कोई प्रचार करने की जरुरत नही है । केरल क्रिकेट असोसिएशन के सचिव जयेश जॉर्ज’ ने कहा है कि स्टेडियम मे 42000 दर्शक मैच देखने आ सकते है ओर यह टिकट पहले से ही बिक चुकी है तो हम अनुमान लगा सकते है कि दर्शको मे मैच को लेकर कितना उत्साह है ।

 

 

Advertisement