भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 श्रंखला का आगाज कल यानि 01 अक्टूबर से शुरु होने वाला है , यह मैच भारत के दृष्टिकोण से यह मैच बहुत ही महत्तवपूर्ण होगा । भारत इस श्रंखला का पहला ही मैच अपनी जीत के साथ शुरु करना चाहेगा , आँकड़ों कई हिसाब से आप सब को जानकारी दे दे कि भारत आज तक न्यूजीलैंड से एक भी टी-20 मैच जीत नही पाया है , यह एक बहुत बड़ी बात है ।

भारत जैसी टीम के बारे मे ऐसा सुनने को बहुत कम मिलता है, परंतु यह सच्च है कि भारत न्यूजीलैंड से एक भी टी-20 मैच नही जीत पाया है । यह मैच भारत मे स्थित दिल्ली कईं फिरोजशाह कोटला मे खेला जाएगा, जहा पर आशीष नेहरा ने अपने खेलनी की इच्छा जताई है। आशीष नेहरा ने यह पहले ही ऐलान कर दिया था कि दिल्ली मे खेला जाने वाला मैच उनके करियर का आखिरी मैच होगा , वह इस मैच के बाद सन्यास ले रहे है ।

फिरोजशाह कोटला मे एक ओर नई बात देखने को मिल सकती है , वह वीरेंद्र सहवाग का गेट , सहवाग के नाम का गेट नंबर 2 होग , इसका उद्‍घाटन सहवाग ने खुद आज किया । मैच फिरोजशाह कोटला मे है तो हम आप सभी को बता दे कि यह मैच रद्द भी हो सकता है क्योकि प्रदूशण के चलते दिल्ली मे जनरेटर चलाने पर रोक लगाई गई है , जिसकी वजह से अगर बिजली चले जाती है तो फ्ल्ड लाइट्स भी बंद हो जाएगी जिस वजह से मैच मे रुकावट आ सकती है , पर हम यही चाहेगे की मैच रद्द ना हो ओर मैच मे कोई अड़चन ना आए ।

Advertisement

न्यूजीलैंड के प्वॉइंट ऑफ व्यू से फिरोजशाह कोटला मे न्यूजीलैंड टीम को फायदा है , भारतीय टीम ने यहा पर एक भी टी-20 मैच नही खेला है , वही दूसरी ओर न्यूजीलैंड इस मैदान पर पहले एक मैच खेल चुकी है जो एक बहुत बड़ा अडवांटेज है ।

Advertisement

हालाँकि हम तो यही चाहेगे कि भारत यह मैच जीते ओर इतिहास बदल दे , पीच कोई भी हो , मैदान कोई भी हो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ टीम को कोई फर्क नही पड़ता । सर्वश्रेष्ठ टीम हमेशा अपना बेहतर प्रदर्शन देने की सोचती है , ओर वह अपना बेहतर प्रदर्श्न देती है अगर वह दृढ़ निश्चय कर ले तो ।

 

Advertisement