भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार अब सिर्फ एक तेज गेंदबाज़ नहीं रहे है,बल्कि वह अब बल्ले से अपना अहम योगदान दे रहे हैं. पिछले कुछ समय से भुवि ने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाज़ी क्षमता में भी काफ़ी सुधार किया है, और जब भी टीम को जरुरत होती है, वह बल्ले से अहम योगदान देते हैं.

न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध खेले गए पहले वनडे में भुवनेश्वर कुमार ने अपनी उपयोगी बल्लेबाज़ी का एक उदहारण पेश किया, जिसे देखकर कप्तान सहित सभी मैदान पर हैरान रह गए.

पहले वनडे में भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद विराट कोहली को छोड़कर टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाज़ी से निराश किया. ख़राब के बल्लेबाज़ी के बाद भारतीय गेंदबाजो को न्यूज़ीलैण्ड के विरुद्ध गिराने के लिए काफ़ी पसीना भी बहाना पड़ा. मैच के अंत तक भारतीय गेंदबाज़ केवल 4 विकेट ही हासिल कर पाए.

Advertisement

Image result for bhuvneshwar kumar odi battingभारतीय मध्यक्रम के फ्लॉप शो के बावजूद विराट कोहली एक छोर पर खड़े रहे और शानदार 31वा शतक लगाया. जिसकी मदद से भारत ने एक अच्छा स्कोर बनाया. कोहली के शानदार 121 रनों के आलावा भुवनेश्वर कुमार की तेज पारी भी काफ़ी महत्वपूर्ण रही.

Advertisement

पहले में वनडे भारत के उपरीक्रम के फ्लॉप होने के बाद भुवनेश्वर कुमार भारत के सुपरमैन साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार ने मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में महज 15 गेंदों पर 2 चौके और 2 तूफ़ानी छक्को की मदद से शानदार 25 रन बनाये, जिसकी मदद से भारत का स्कोर 280 तक पहुंचा.

bhuvi kohli 25 रनों की तूफ़ानी पारी खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की प्रसंशा की. भुवनेश्वर कुमार ने भारतीय पारी के 49वे ओवर में न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज़ एडम मिल्न की गेंद पर लॉन्ग ऑफ दिशा में शानदार छक्का मारा, जिसके बाद विराट कोहली ने भुवनेश्वर कुमार की प्रसंशा की.

विडियो: भुवनेश्वर कुमार के दोनों छक्कों की विडियो

 

Advertisement