भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज का दूसरा मैच गुवाहाटी में बार्सपारा क्रिकेट स्टेडियम खेला गया. मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 8 विकेट से हराया.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों की बस पर हमला

India-vs-australia-2nd-t20 Guwahati: Australian cricket team's bus hit by stone finch shared pic

Advertisement

8 विकेट की शानदार जीत के बाद जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम होटल के लिए रवाना हुई, तभी किसी ने खिलाडियों की बस पर पत्थर से हमला किया, हालाँकि इस दौरान अच्छी बात यह रही, कि इस शर्मनाक घटना में किसी कोई किसी भी प्रकार को चोट नहीं आई हैं.

Advertisement

यह शर्मनाक घटना मंगलवार देर रात को हुई है, जब ऑस्ट्रेलियाई टीम गुवाहाटी के बार्सपारा क्रिकेट स्टेडियम से होटल जा रही थी. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टी-ट्वेंटी कप्तान एरोन फिंच ने ट्वीट द्वारा इस शर्मनाक घटना की जानकारी प्रसंशको के साथ शेयर की.

फिंच द्वारा शेयर की गई फ़ोटो में बस का टुटा शीशा साफ़ देखा जा सकता हैं. फिंच ने बस के टूटे शीशे की फ़ोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

“होटल के रास्‍ते में टीम बस की खिड़की पर पत्‍थर फेंके जाने की घटना काफी डरा देने वाला अनुभव है.”

यह है एरोन फिंच का ट्वीट:-

खेल मंत्री राजवर्धन सिंह ने दी प्रतिक्रिया

Image result for rajyavardhan singh rathore

ऑस्ट्रेलिया टीम की बस पर हमले की घटना के बाद खिलाडियों के सुरक्षा को लेकर काफ़ी सवाल उठाने लगे हैं, हालाँकि इस शर्मनाक घटना पर अभी तक बीसीसीआई और आईसीसी ने कोई प्रतिकिर्या नहीं दी हैं.

रिपब्लिक टीवी की ख़बर के अनुसार, बस पर हमले की  घटना के बाद पुलिस ने मामले में दो संदिग्‍धों लोगों को  गिरफ्तार किया है.

इस घटना के बाद भारतीय खेल मंत्री राजवर्धन सिंह राठौर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी हैं.

राजवर्धन सिंह राठौड ने कहा, “गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों पर पत्‍थरबाजी की घटना सुरक्षा व्‍यवस्‍था में चूक नहीं है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम और फीफा उनसे पूरी तरह से संतुष्‍ट हैं. भारत एक सम्‍मानजनक मेजबान देश है.”

राठौड ने बताया, उन्होंने इस घटना के बारे में असम के मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है. सोनोवाल का कहना है, कि खिलाडियों और टीम की निजी सुरक्षा हमारे लिए काफ़ी महत्‍वपूर्ण है.

असम मुख्‍यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं. ज्‍वाइंट कमिश्‍नर जांच टीम की अगुआई करेंगे.

 

Advertisement