बैंगलोर में खेले गए चौथे वनडे में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई ने वनडे सीरीज में पहली जीत दर्ज की. बल्लेबाजों की मददगार कही जाने वाली बैंगलोर के चिन्नास्वामी विकेट का ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने ख़ूब फ़ायदा उठाया.

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 334/5 का स्कोर बनाया, और मैच 21 रनों से जीता. मैच में हार्दिक पंड्या के बार फिर नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करने उतरे और 41 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. लेकिन उनके आउट होने के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाज़ी पर अधिक रन-रेट बनाये रखने का दवाब बढ़ गया.

Image result for ind vs aus odi

Advertisement

केदार जाधव और मनीष पाण्डेय की शानदार साझेदारी भी मैच में भारत की पकड बनाने में नाकाम रही. जिसके बाद बढ़ते रन-रेट के कारण बड़े शॉट मारने के बाद दोनों एक के बाद एक पवेलियन लौट गए. मैच के दौरान सबसे दिलचस्प बात यह रही, कि 335 रनों के लक्ष्य के जवाब में एमएस धोनी को नंबर 7 बल्लेबाज़ी करने के लिए भेजा गया.

Advertisement

धोनी सिमित ओवर क्रिकेट के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाते है, लेकिन मैच में जिस दौरान वह बल्लेबाज़ी करने आये, तब तक मैच भारत के हाथ से लगभग निकल चूका था. धोनी अब वनडे क्रिकेट से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है, हालाँकि पिछले कुछ वर्षो के दौरान उनकी बल्लेबाज़ी की आक्रमकता कम हो गई हैं.

Image result for dhoni out in odi

भारत की हार के बाद हमेशा की तरह क्रिकेट प्रसंशको ने मैच के नतीजे पर ट्वीट द्वारा अपनी राय रखी. इस लेख में हम कुछ ऐसे मजेदार ट्वीट देखेगे, जिसके धोनी को निचलेक्रम पर भेजे जाने के कारण कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट का मजाक बनाया गया हैं:-

Advertisement