भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए कल दिलचस्प एकदिवसीय मुकाबले ने भारत ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को परास्त कर दिया है । इस मैच मैं भारत ने चारो ओर से ऑस्ट्रेलिया पर आक्रमण किया जिसकी बदौलत भारत ने श्रंखला मे बढ़त हासिल कर ली है ।

दूसरे मैच मे भारत ने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी से भी सबको प्रभावित किया , जिस कारण भारतीय टीम की विश्व मे प्रशंसा हो रही है ।हालाँकि विराट कोहली अपने 31 वे शतक से चूक गए पर फिर भी इन्होंने भारत के कुल स्कोर मे अपना सबसे अधिक योगदान दिया । इसके साथ साथ कुलदीप यादव ने हैटट्रिक लेकर ऑस्ट्रेलिया के चारो खानो को पस्त कर दिया था ।

Advertisement
Image Source: HindustanTimes.com

अब हम आगे बढ़ते हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे एकदिवसीय मुकाबले की बात करते है जो 24 सितंबर को इंदोर के होल्कर स्टेडियम मे खेला जाएगा । इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया अपनी रणनिती मे बदलाव कर सकती है और वही भारत चाहेगा की ऑस्ट्रेलिया को इस मैच मे हराकर श्रंखला को एक तरफा कर दे ।

Advertisement

इंदोर के होल्कर स्टेडियम की पिच की बात करे तो पिच के क्यूरेटर चौहान ने बताया है कि यह पिच स्पिनर्स के लिए काफी हद तक फायदेमंद हो सकती है । बल्लेबाजो कों स्पिनरों के सामने चालाकी से रन चुराने होगे , नही तो स्पिनर बल्लेबाज़ों का किनारा लगवाकर उन्हें आउट कर सकते है ।

टाईम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक चौहान ने यह कहा- इंदोर के होल्कर स्टेडियम की पिच को बनाने के लिए काली मिट्टी का उपयोग किया गया है जो मध्यप्रदेश के अलग अलग कोनो से लाई गई है । यह मिट्टी ना ही उखडेगी ना ही शुष्क होगी , इसमे इतनी सहनशीलता है की यह पानी को रोक लेगी और यह स्पिनर्स के लिए फायदेमंद होगी ।

इस मैदान पर कई यादगार लम्हे समाये हुए है , जिन्हे भूला नही जा सकता , हम सभी को वह पारी याद है जब विरेंद्र सहवाग ने वेस्ट इंडिस के खिलाफ 219 रन बनाए थे , यह 219 रन इसी मैदान पर बने थे । इतिहास देखकर ,इस पिच पर अधिक स्कोर बनने की उम्मीद है ।

Featured Image Source: http://hindustantimes.com

 

Advertisement