भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचो की सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय सलामी रोहित शर्मा के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद अजिंक्य रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने शानदार साझेदारी बनाकर भारतीय टीम को संकट से निकाला.

रनआउट हुए रहाणे

रोहित शर्मा के 7 रनों की निजी स्कोर पर आउट होने के बाद सलामी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे और कप्तान कोहली ने शतकीय साझेदारी बनाकर भारत को संकट से उभारा. इस बीच 20वा जबकि कप्तान विराट कोहली ने 45वा अर्धशतक लगाया. हालाँकि इसके बाद अजिंक्य रहाणे दुर्भाग्यपूर्व तरीके से रनआउट हुए.

भारतीय पारी के 23.4 ओवरों में अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के आल-राउंडर ट्रेविस हेड की गेंद पर कवर ड्राइव लगाया, और तेजी से 2 रन दौड़ गए, हालाँकि  ऑस्ट्रेलिया युवा फ़ील्डर हिल्टन कार्टराईट ने रहाणे से ज्यादा तेजी दिखाई और जल्दी से गेंद पकड़कर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को थ्रो कर दी, जिसके कारण रहाणे को रनआउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

Advertisement

रहाणे ने कोलकाता वनडे में 64 गेंदों पर 7 चौको की मदद से 55 रनों की पारी खेली. विराट कोहली और रहाणे के बीच 101 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई.

Advertisement

देखे कैसे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन-आउट हुए अजिंक्य रहाणे:-

भारत को कोलकाता वनडे में एक मजबूत शुरुआत मिल चुकी है. अब टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाजों को कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर एक बड़ा स्कोर बनाना होगा. कोलकाता ने मैदान पर अकसर बड़ा स्कोर देखने को मिलता है, ऐसे में 300 से कम का स्कोर यहाँ ऑस्ट्रेलिया के लिए आसान लक्ष्य माना जा रहा हैं. भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है, कि भारतीय  कप्तान विराट कोहली का बतौर बल्लेबाज़ कोलकाता में शानदार रिकॉर्ड. ऐसे में कोहली से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा सकती हैं.

कोलकाता ने ईडन गार्डन में सभी क्रिकेट प्रसंशक आज विराट कोहली से बड़े शतक उम्मीद कर रहे होगे. देखना यह होगा, कि कोहली प्रसंशको की उम्मीदों पर खरा उतरकर अपने अर्धशतक को शतक में बदल पाते है यह नहीं.

Advertisement