भारत क़े दिग्गज बल्लेबाज़ों मे से एक युवराज सिंह , यह सिर्फ भारत क़े ही नहीं सारी क्रिकेट दुनिया के हीरो है । इन्होंने क्रिकेट जगत् मे ऐसी छाप छोड़ी हुई हैँ जिसे हम भुलाये नहीं भूल सकते । युवराज सिंह हमेशा से ही काफी चर्चित हस्तियों में सें एक है ।

युवराज सिंह ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप मे इंग्लैंड क़े स्ट्राइक गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड क़े एक ही ओवर में 6 की 6 गेंदों मे 6 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया । यह अपने 6 छक्को की व्जह से ही मश्हूर नहीं है , जब की यह अपनी उस लड़़ाई की व्जह से भी मश्हूर है जों इन्होंने अपनी ज़िंदगी कें लिये लड़ी ।

युवराज सिंह ने कैन्सर की लड़़ाई जीत पूरी दुनियां को बता दीया की अगर एक इंसान हिम्मत ना हारे तो वह कुछ भी कर सकता है , इन्होंने अपनी इस लड़ाई सें सारी दुनिया को प्रेरित किया हैं । सिर्फ इतना ही नहीं युवराज सिंह ने भारत को विश्व कप जीतने में भी अपना पूरा सहयोग दीया , अपनी अछी गेंदबाजी और बल्लेबाज़ी क़े जोर पर यह मैन ऑफ द सीरीज बने ।

Advertisement

हम आप सब के सामने दो ऐसी वीडियो लाए है जिसे देख आप युवराज की बल्लेबाजी की वाह वाह करोगे । यह शानदार वीडियो भारतीय स्टार बल्लेबाज  युवराज सिंह को उनके प्रशंसकों द्वारा उपहार है :

Advertisement

Advertisement