March 20, 2019
Home न्यूज़ पूर्व बॉक्सर है इस भारतीय रन मशीन की पत्नी… जाने इनके बारे...

पूर्व बॉक्सर है इस भारतीय रन मशीन की पत्नी… जाने इनके बारे में कुछ और अनजाने तथ्य

भारत के जाने माने और महत्त्वपूर्ण बल्लेबाज़ शिखर धवन जो आजकल अपने बल्ले से रनों की बारिश कर रहे है । शिखर धवन भारतीय क्रिकेट के एक महत्त्वपूर्ण बल्लेबाज़ है । हाल ही में खत्म हुई भारत श्रीलंका टेस्ट सीरीज में शिखर धवन ने विपक्षी खेमे में हलचल पैदा कर दी थी , इन्होंने इस शृंखला में अपना टीम में चयन होने के फैसले को सही साबित कर दिया है । शिखर धवन इस शृंखला क्ले हीरो रहे , इनको मैंन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया ।

भारत – श्रीलंका वन-डे शृंखला मे टीम के चयन को लेकर बोहोत सवाल उठाये जा रहे थे , परंतु शिखर धवन ने शृंखला के पेह्ले ही मैच मे अपने बल्ले से विपक्षी खेमे में आग उगल दी । इस मैच मे शिखर धवन ने बोहोत ही लाजवाब पारी खेलकर दिखा दिया कि अब वह टीम से ड्रॉप होने वाले नहीं है । इस मैच में शिखर धवन ने शृंखला का आगाज अपने शतक से किया और साथ ही शिखर धवन इस मैच में मैंन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजे गये ।कप्तान विराट के साथ साथ कोच शास्त्री ने भी शिखर धवन कि सराहना की ।

शिखर धवन की पत्नी अयेशा धवन है जो भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच बोहोत लोकप्रिय है । हमने अयेशा धवन को भारतीय प्रीमियर लीग में देखा है जब वह अपने पति शिखर धवन और उनकी टीम को समर्थन देने आती थी ।

Advertisement

यहा आयशा धवन के बारे मे कुछ कम ज्ञात तथ्य दिए गये है :-

Advertisement
  • आधी बंगाली , आधी ब्रिटिश

अयेशा धवन आधी बंगाली और आधी ब्रिटिश शौकिया मुक्केबाज है जो एक नियमित स्वास्थ्य व्यवस्था का पालन करती है । इतना हि नही अयेशा धवन ने अपने पति शिखर धवन को भी फिट रखने में मदद की है । इन्होंने शिखर धवन का फिट्नेस का स्तर पिछले दो सालों में कई गुणा बड़ा दिया है । हम शिखर धवन को फिटेस्ट खिलाड़ियों में से एक बोल सकते है ।

  • प्रारंभिक जीवन

अयेशा धवन एंग्लो ब्रिटिश है , क्यूँकि इनकी माता ब्रिटिश से थी और इनके पिता भारत के बंगाल से । इनके माता पिता एक फैक्ट्री में काम किया करते थे जहां इन दोनो को प्यार हुआ और इन्होंने इस प्यार के रिश्ते को शादी का नाम दिया । अयेशा के जन्म के बाद वह ऑस्ट्रेलिया चले गये , जहां पर अयेशा ने अपनी शिक्षा प्राप्त की ।

  • पहला विवाह

अयेशा का पह्ला विवाह ऑस्ट्रेलिया के एक व्यवसायी से हुआ था । पर वह इस विवाह से नाखश थे और इन्होंने अपने पति को तालाक दे दिया था । जिसके बाद इन्होंने शिखर धवन से शादी की । इनके पहले विवाह से दो बच्चे है जिनका नाम रहिआ और आलिया है ।

  • फेसबुक पर प्यार

शिखर धवन और अयेशा धवन की एक प्यार की कहाँनी फेसबुक से शुरु हुई थी । शिखर धवन ने अयेशा को पहली नजर मे ही पसंद कर लिया था और धीरे धीरे बाते हुई और फिर यह प्यार मे तब्दील हो गया । सबसे मजे की बात यह है कि आपसी दोस्त हरभजन सिंह थें ।

  • अयेशा से अयेशा धवन

अयेशा और अयेशा धवन की सगाई सन 2009 में हुई , वह साल धवन के करियर के लिए बोहोत अहम था , उन्होंने अपनी शादी के लिये 2012 तक का इंतजार किया ।

  • उम्र में अंतर

अयेशा धवन शिखर धवन से करीब 10 साल बड़े है । इन दोनों का मानना है कि यह सिर्फ एक नंबर है । शिखर धवन के इस फैसले पर कई प्रश्न उठे पर शिखर धवन कि माता जी शिखर धव और अयेशा धवन के समर्थन मे थी ।

  • पारंपरिक सिख शादी

शिखर धवन और अयेशा कि यह एक पारंपरिक सिख शादी थी । कई भारतीय खिलाड़ियों ने इनकी शादी में भाग लिया जिसमे से विराट कोह्ली , रोहित शर्मा आदि आये थे |

Advertisement