विराट कोहली की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजो में की जाती है। विराट हमेशा मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते है।Image source: facebook.com/viratkohli

यह युवा बल्लेबाज अपनी फिटनेस का भी बराबर ध्यान रखता है। भारत की नई पीढ़ी भी विराट को आदर्श मान, अपनी फिटनेस बनाए रखने की कोशिश करते है।

श्रीलंका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान विराट एक बाउंड्री रोकने में नाकाम हो गए। उस समय वहां खड़ा बॉलबॉय जैसे ही बॉल उठाने नीचे छुका, तभी विराट                                             ने गुस्से में बॉल को किक मार दी। जिसके बाद खबरें आने लगी की विराट द्वारा किक की गई बॉल से बॉलबॉय बाल-बाल बचा है। लेकिन यह बात पूरी सच नहीं है।

Advertisement

कोहली ने जिस समय बॉल किक की थी, तब वह बाउंड्री लाइन से कुछ कदम दूरी पर थे। विराट एक जिम्मेदार क्रिकेटर है, जो जानते हैं कि मैदान पर किस तरह बर्ताव किया जाता है। विराट हमेशा अपने सीनियर्स की इज्जत करते है और युवा खिलाड़ियों के प्रति प्रेम की भावना रखते हैं।

Advertisement

आप खुद ही देखिए कि असल में उस समय हुआ क्या था। विराट ने बाउंड्री लगने के बाद गुस्से में बॉल किक कर दी थी। बॉलबॉय का काम बाउंड्री के बाहर गेंद जाने पर उसे उठाकर देना होता है। बॉलबॉय का बाउंड्री के अंदर आने पर प्रतिबंध होता है। वीडियो में आप देख सकते है कि बॉलबॉय बाउंड्री क्रॉस कर रहा है। पूरे मामले में कुछ गलती बॉलबॉय की भी रही है और विराट को भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए था। आप भी देखिए:

Advertisement