भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) चाहता है कि कप्तान विराट कोहली ओएनजीसी के मैनेजर पद से जल्द ही इस्तीफा दें। बीसीसीआई की लिस्ट में विराट के साथ-साथ, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे जैसे लगभग सौ क्रिकेटर्स के नाम शामिल है।

माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए के आदेश के बाद बोर्ड ने सभी खिलाड़ियों को अपनी प्राइवेट नौकरी छोड़ने का आदेश दे दिया है। इसके पीछे का मुख्य कारण खिलाड़ियों का ध्यान क्रिकेट की ओर एकाग्र करना बताया जा रहा है।

Advertisement

वाह क्रिकेट की खबर के मुताबिक यह फैसला दिल्ली में बुधवार को हुई एसजीएम की मीटिंग के दौरान लिया गया है।

Advertisement

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, “हाँ हमने यह फैसला लिया है और जल्द ही इसकी पूरी जानकारी दे दी जाएगी। खिलाड़ियों का ध्यान क्रिकेट के प्रति केंद्रित करने के लिए इस तरह के कई फैसले लेने पड़ते है।”

अधिकारी ने आगे बताया कि, “इससे स्वाभाविक तौर पर खिलाड़ियों पर काफी असर पड़ेगा। इस बारे में सभी सदस्य मिलकर फैसला लेंगे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद, इसके खिलाफ हम वापस कोर्ट में अपील कर सकते है।”

खबरों के मुताबिक क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को अक्सर रेलवे, एयर इंडिया, ओएनीजीसी, एचपीसीएल, इंडियन ऑइल, इनकम टैक्स डिपार्टमैंट जैसी सरकारी और पब्लिक कंपनी अपने यहां नौकरी के अवसर प्रदान करती रहती है।virat-yuvraj-m

इस आदेश के बाद सभी की नज़रे अब खिलाड़ियों पर टिकी है। यकीनन, विराट कोहली समेत ज्यादातर खिलाड़ी अपनी नौकरी छोड़ने के पक्ष में नहीं होगे।

Advertisement